जालंधर ( Admin ) Jalandhar News: विदेश भेजने के नाम पर जालंधर में ठगी का धंधा बदस्तूर जारी है। हालात यह है कि दो साल पहले कैंसिल व खत्म हो चुके लाइसेंस पर छात्रों को ठगा जा रहा है। जिससे इन एजैंटों के खिलाफ न तो पुलिस कोई कार्रवाई करती है और न ही जिला प्रशासन का कोई अधिकारी एक्शन लेता है।

बस स्टैंड के पास नरिंदर सिनेमा के सामने ठगी का अड्डा ही नहीं, बल्कि पूरा इलाका बसा हुआ है। यहां आधे से ज्यादा ट्रैवल एजैंट के पास या तो लाइसेंस नहीं है, या फिर लाइसेंस कैंसिल हो चुका है, अथवा लाइसेंस की मियाद खत्म हो चुकी है। इसी तरह ESS KAY TRAVELS के नाम पर चल रहे दफ्तर में लाइसेंस की मियाद खत्म होने के बाद भी टिकटिंग और वीजा लगवाने का काम किया जा रहा है।

जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराई गई ट्रैवल एजैंटों की लिस्ट में ESS KAY TRAVELS की जगह BSS KAY TRAVELS का नाम है। जबकि लाइसेंस नंबर दोनों के एक समान है। इसका लाइसैंस 2 मार्च 2021 को खत्म हो चुका है। करीब दो साल से बिना लाइसेंस के ESS KAY TRAVELS के दफ्तर में टिकटिंग और वीजा लगाने का काम किया जा रहा है।

इस संबंध में जब एडीसी अमित महाजन से पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। उधर, ESS KAY TRAVELS के मालिक सुभाष महाजन का कहना है कि डीसी दफ्तर में लाइसेंस रिन्यू के लिए अप्लाई किया है, लेकिन एमए ब्रांच लाइसेंस रिन्यू नहीं कर रहा है। और मे बहुत चक्कर लगा चुका हु ! अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि पिछले दो साल से बिना लाइसेंस के टिकटिंग और वीजा का काम कैसे किया जा रहा है। कहीं न कहीं इस पूरे खेल में जिला प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत है।

Share.
Exit mobile version